5 Essential Elements For स्ट्रॉबेरी से मिलने वाले आश्चर्यजनक लाभ

Wiki Article



घर के प्रवेश द्वारा में आज की टांग दें ये एक चीज, मां लक्ष्मी करेंगी हमेशा घर में वास!

एक मीठे एसिड लुगदी के साथ रसदार जामुन में शामिल हैं:

आधुनिक विज्ञान मानव जीवन के सभी क्षेत्रों में घुसपैठ करता है, लगातार वास्तविक परिस्थितियों को बदल रहा है जिसमें हमारी दुनिया विकसित होती है। लेकिन आधुनिक...

वह मुझसे गिरोह लेता है ... "- यह एक शिक्षक है जो जेटा के ग्रोव में एक तरह के लड़के के बारे में उच्चारण करता है। लड़का श्रीसा और पहले से ही सात साल की...

स्ट्रॉबेरी में पोटैशियम की अधिकता होती है। अत्यधिक मात्रा में स्ट्रॉबेरी का सेवन करने से शरीर में पोटैशियम की अधिकता हो सकती है, जिससे आपको दिल से जुड़ी बीमारी हो सकती है। 

अगर आप अपने दांतों को सफेद और चमकदार बनाना चाहते हो, तो स्ट्रॉबेरीज खाएं, क्योंकि स्ट्रॉबेरीज में विटामिन सी होता है, जो आपके दांतों के बीच जमी फलक को तोड़ देता है.

स्ट्रॉबेरी में उपस्थित फोलिक और विटामिन सी शरीर को कैंसर जैसी ख़तरनाक बीमारियों से बचाने में मदद करती है। यह पोषक तत्व शरीर में कैंसर को जन्म देने वाली कोशिकाओं को नष्ट कर देती है और कैंसर को बढ़ने से रोकती है।

कैंसर जैसी घातक check here बीमारी से बचाव करने में स्ट्रॉबेरी आपकी मदद कर सकता है। दरअसल, स्ट्रॉबेरी में कैंसर थेराप्यूटिक और कैंसर प्रिवेंटिव गुण पाया जाता है, जो आपको कैंसर से बचाव करने में मददगार हो सकता है। इतना ही नहीं, स्ट्रॉबेरी में मौजूद केमो प्रिवेंटिव गुण कैंसर की कोशिकाओं को बढ़ने से रोकने में असरदार हो सकती है। 

क्विक स्ट्रॉबेरी सुफले

जातियाँ (जीवविज्ञान) सूक्ष्मप्रारूप वाले लेख

ऑप्टिकल स्टेबलाइजर है संतोषजनक वजन और आकार सभ्य लेंस एक बड़ा मैट्रिक्स है नुकसान

इनका सेवन करने से हार्ट अटैक का खतरा भी बहुत कम हो सकता है.

करोड़ों में है इस चायपत्ती की कीमत, जानिए क्या है खासियत

उपयोगी कार्बनिक एसिड: फोलिक, ऐप्पल, नींबू, पेंटोथेन;

Report this wiki page